Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना के 105 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 871

गुजरात में कोरोना के 105 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 871

0
2278

गुजरात में कोरोना वायरस का पिछले 12 घंटों में 105 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 871 हो गई. राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि इन नए मामलों में से 42 अहमदाबाद, 35 सूरत, 8 आणंद, 6 वड़ोदरा, 4-4 बनासकांठा तथा नर्मदा, 3 राजकोट और 1-1 मामला गांधीनगर, खेड़ा और पंचमहल से सामने आया है. उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य में 64 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

इस बीच, गुजरात में शहरी क्षेत्रों के मुकाबले आदिवासी बहुल क्षेत्रों में राहत है. दाहोद व साबरकांठा जिले में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है. इसके अलावा आदिवासी क्षेत्र नवसारी, वलसाड, डांग, महीसागर व अरवल्ली में अभी तक कोरोना संक्रमण का ज्यादा असर नहीं दिखाई दे रहा है. गुजरात के 33 में से 13 जिलों में अभी तक कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है, जिनमें दस जिले आदिवासी बहुल हैं.

अहमदाबाद के कोट इलाके में कर्फ्यू

अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के कोट इलाका और दानिलिमड़ा इलाके में 15 से 21 अप्रैल तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के साथ ही साथ इन इलाकों के कांग्रेसी विधायकों के साथ लंबी बैठक आयोजित करने के बाद निर्णय लिया गया है. कर्फ्यू 15 अप्रैल सुबह 6 बजे से प्रभावी कर दिया गया है. महिलाओं को कर्फ्यू के दौरान 3 घंटों की छूट दी गई है. दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक लोगों को जरुरी माल सामान खरीदने के लिए कर्फ्यू में छूट दी जाएगी.

12 घंटों में कोरोना के कारण 3 लोगों की मौत, गुजरात में मृतकों की संख्या हुई 36