Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना की चपेट में आए उड़ीसा से गुजरात आने वाले 6 प्रवासी मजदूर

कोरोना की चपेट में आए उड़ीसा से गुजरात आने वाले 6 प्रवासी मजदूर

0
1093

अहमदाबाद: उड़ीसा से रोटी रोजी कमाने के लिए अहमदाबाद आने वाले 119 प्रवासी मजदूर कोरोना की चपेट में आ गए हैं. असलाली सर्किल के पास स्थापित चेकपोस्ट पर रेपीड एंटीजन किट द्वारा कोरोना परीक्षण किया गया था.

इस परीक्षण में छह श्रमिकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन मजदूरों को बेहरामपुरा इलाके में स्थापित की गई कोविड-19 केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

जबकि 113 प्रवासी मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें गांधीनगर के प्रतापपुरा गाँव में मौजूद कंपनी के लेबर क्वार्टर में भेज दिया गया.

इसकी जानकारी गांधीनगर जिला कलेक्टर और गांधीनगर जिला स्वास्थ्य अधिकारी को दे दी गई है.

असलाली चेक पोस्ट पर किया जा रहा था टेस्ट 

कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक को रोकने के लिए अलग-अलग राज्यों और शहरों से आने वाले सभी वाहनों के ड्राइवरों और यात्रियों का कोरोना परीक्षण बारीकी से किया जा रहा है.

8 अगस्त को एक निजी कंपनी हर हर कंस्ट्रक्शन द्वारा उड़ीसा से दो बसों के जरिए 119 मजदूरों को गांधीनगर के प्रतापपुरा गाँव में स्थित कंपनी के लेबर क्वार्टर में ले जा रहे थे.

असलाली सर्किल के पास स्थापित चेकपोस्ट पर रेपीड एंटीजन किट द्वारा कोरोना परीक्षण किया गया था. इस परीक्षण में छह श्रमिकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

यह भी पढ़ें: गुजरात: विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए कांग्रेस आज से कर रही है तैयारी

113 प्रवासी मजदूरों को किया गया क्वारंटाइन

माना जा रहा है कि ये मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे. ये मजदूर घनी आबादी में रहते है. इसलिए इनकी वजह से अन्य लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते थे.

लेकिन काम पर पहुंचने से पहले ही इनकी कोरना चेकिंग में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन मजदूरों को कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य मजदूरों को लेबर क्वार्टर में रखा गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के इन जिलों में अगले 4 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान