Gujarat Exclusive > गहलोत सरकार पर छाए संकट के बादल, कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे जयपुर

गहलोत सरकार पर छाए संकट के बादल, कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे जयपुर

0
709

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यसभा चुनाव से काफी पहले ही बीजेपी पर राज्य की चुनी हुई सरकार को गिराने का आरोप लगाया था. राजस्थान में जारी सियासी हंगामा के बाद ऐसा लगता है कि गहलोत का वह आरोप धीरे-धीरे सही साबित हो रहा है. राज्य के दो दिग्गज नेताओं के बीच होने वाला तकरार अब सामने आ गया है. कल सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे थे. तो वहीं गहलोत ने राज्य के तमाम विधायकों को जयपुर तलब किया है.

लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार अभी भी 16 विधायक जयपुर नहीं पहुंचे है. जो 16 विधायक मुख्यमंत्री के बुलाने पर भी जयपुर नहीं पहुंचे हैं वह तमाम पालयट के खेमे के बताए जा रहे हैं. इस बीच कांग्रेस राज्य में पैदा हुए सियासी संकट को खत्म करने के लिए अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला को कल रात ही जयपुर भेज दिया है .

माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायकों की राज्य में पैदा हुई सियासी संकट के बीच एक बैठक बुलाई गई है जिसमें पार्टी के तमाम विधायकों को व्हिप जारी किया है. इस मामले को लेकर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, ‘मैंने सचिन पायलट से बात करने की कोशिश की है लेकिन उनका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह बैठक में हिस्सा लेने आएंगे. साथ ही साथ उन्होंने पायलट को चेतावनी भी दी है कि वह पार्टी से ऊपर नहीं. पार्टी उनकी बात सुनने को तैयार है लेकिन कोई अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

वहीं इस मामले को लेकर भाजपा नेता ओम माथुर ने कहा, ‘राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस को राज्य में सरकार बनाने का मौका दिया था, लेकिन गोहलोत सरकार ने इसका सही इस्तेमाल नहीं किया. कांग्रेस के विधायक राज्य सरकार से खुश नहीं.