Gujarat Exclusive > यूथ > पहले टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 162 रनों की चुनौती

पहले टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 162 रनों की चुनौती

0
332

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला (1st T-20) कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच (1st T-20) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए.

भारत की ओर से केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को छोड़कर बल्लेबाजों ने एकबार फिर निराश किया. इस मैच (1st T-20) में केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. राहुल ने 40 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की उम्दा पारी खेली. वहीं निचले क्रम में रविंद्र जडेजा ने 44 रनों की उम्दा पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से आतिशी पारी खेली.

बल्लेबाजों ने किया निराश

इस मैच (1st T-20) में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. मैच (1st T-20) में केएल राहुल और शिखर धवन को ओपनिंग का जिम्मा मिला लेकिन गब्बर कुछ खास नहीं कर पाए और महज एक रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: अनिल कपूर, वरुण धवन, नीतू सिंह कोरोना की चपेट में आए, रोकी गई शूटिंग

इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली को मिशेल स्वेप्सन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. इसके संजू सैमसन ने थोड़ी देर राहुल का साथ दिया लेकिन वह भी 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कई गेंद खाली जाने की वजह से मनीष पांडे दबाव में नजर आए और वह 2 रन बनाकर जाम्पा का शिकार बने. हार्दिक पांड्या भी महज 16 रनों का योगदान दे पाए.

नटराजन ने किया टी-20 डेब्यू

टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह को इस मैच (1st T-20) में आराम दिया है. तीसरे वनडे से बाहर बैठने वाले मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और टी नटराजन को तेज गेंदबाजी की कमान दी गई. वहीं हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में टीम में रखे गए. युजवेंद्र चहल की जगह टीम (1st T-20) में वाशिंग्टन सुंदर को जगह दी गई है. बल्लेबाजी में संजू सैमजन को मौका दिया गया जबकि मनीष पांडे को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने टी-20 (1st T-20) में भी डेब्यू किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें