Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत से चलेंगी 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आज ओडिशा के लिए रवाना होगी पहली सवारी गाड़ी

सूरत से चलेंगी 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आज ओडिशा के लिए रवाना होगी पहली सवारी गाड़ी

0
57466

सूरत: डायमंड सिटी सूरत से प्रवासी मजदूरों के लिए 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. पश्चिम रेलवे के चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर ने मुख्य परिचालन प्रबंधक से कहा है कि सूरत से 20 रेक तैयार करके रखें. पहली ट्रेन ओडिशा के लिए शनिवार शाम चार बजे रवाना होगी इस पर रेलवे और कलेक्टर के बीच सहमति बन गई है. यूपी-बिहार के लिए भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी मिल गई है. शुक्रवार को सूरत स्टेशन पर ओडिशा के लिए ट्रेन चलाने को लेकर सुबह से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

राज्य सरकार की ओडिशा के लिए ट्रेन चलाने की अनुमति से रेलवे ने सुबह से दोपहर तक सूरत रेलवे स्टेशन पर बैरिकेडिंग कर दी और सभी अन्य इंट्रेंस को बंद कर केवल मुख्य इंट्रेंस खुला रखा. यहां से स्टेशन परिसर के अंदर तक बैरिकेडिंग की गई और एक-एक मीटर का सोशल मार्किंग भी किया. पहले शुक्रवार शाम चार बजे तक ट्रेन रवाना करने की योजना थी, लेकिन कलेक्टर और रेलवे के बीच बैठक के कारण इस टाइम को रिवाइज कर दिया गया.

पश्चिम रेलवे मुख्यालय चर्चगेट के सीपीटीएम (चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर) ने मुंबई मंडल के मुख्य परिचालन प्रबंधक को शुक्रवार को एक लिखित पत्र में आदेश देते हुए कहा है कि सूरत स्टेशन से 20 रेक तैयार रखें जाएं. प्रत्येक रेक में 24 कोच होंगे. इनमें स्लीपर के 20 जनरल के दो और एसएलआर के दो कोच शामिल होंगे. आदेश में कहा गया है कि इन रेक को इमरजेंसी में तैयार रखें, क्योंकि कभी भी इन्हें चलाने का आदेश हो सकता है. सूरत के अलावा सीपीटीएम द्वारा अहमदाबाद से भी 20 रेक तैयार रखने को कहा गया है, जबकि इंदौर से पांच रेक तैयार करने को कहा गया है, जिसमें पश्चिम रेलवे 45 रेक इमरजेंसी के लिए तैयार कर रही है. रेलवे श्रमिक स्पेशल इन ट्रेनों को चलाने के लिए तारीख की घोषणा बाद में करेगी.

राजकोट की स्कूल में तालाबंदी का मजाक, मासूम बच्चों को बुलाया गया स्कूल