Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना के 22 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 538 हुई

गुजरात में कोरोना के 22 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 538 हुई

0
1984

अहमदाबाद: गुजरात में सोमवार को कोरोना के 22 नये मामले सामने आने के बाद अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 538 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि नये मामलों में से 13 अहमदबाद से, पांच सूरत से, दो बनासकांठा से और एक-एक मामला आणंद और वडोदरा से सामने आया है.

उन्होंने कहा कि इसी के साथ अहमदाबाद में संक्रमितों की संख्या 295 हो गई है जो राज्य में अन्य जिलों के मुकाबले सर्वाधिक है. रवि ने बताया कि तीन मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि अब भी संक्रमित 465 लोगों में से, 461 की स्थिति स्थिर बनी हुई है जबकि चार को वेंटिलेटर पर रखा गया है.

सख्त होगी तालाबंदी

गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा जैसे शहरों में केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की पांच टीमें तैनात की जाएंगी. जहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की दो-दो टीमें तैनात होंगी. वहीं सीआरपीएफ महिला बटालियन की एक टीम तैनात की जाएगी. अहमदाबाद में दो, सूरत में दो और वडोदरा में एक टीम तैनात होगी. वहीं रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की चार कम्पनियां पहले से ही तैनात हैं. इसका मकसद लॉकडाउन की सख्ती से पालन कराना है.

निहंगों के हमले में कटा था ASI का हाथ, डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे के ऑपरेशन के बाद जोड़ा