Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के इस शहर में हर दिन आते हैं 25 फोन, ब्यूटी पार्लर में हो चुकी है 2000 एडवान्स बुकिंग

गुजरात के इस शहर में हर दिन आते हैं 25 फोन, ब्यूटी पार्लर में हो चुकी है 2000 एडवान्स बुकिंग

0
2562

कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाऊन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया है. ऐसे में घरों में समय काट रही बड़ी संख्या में महिलाएं चिंतित हैं. इन महिलाओं ने हेयरकेयर, स्किन तथा ब्यूटी ट्रीटमेंट लंबे समय से नहीं कराई है. ये महिलाएं स्किन, हेयर तथा ब्यूटी के संबंध में संबंध में अपने-अपने संपर्क वाले ब्युटी पार्लरों में पूछताछ कर रही हैं. राजकोट शहर के एक जाने-पहचाने ब्रांडेड ब्यूटी सैलून में हर रोज 25 महिलाओं के कॉल आ रहे हैं. वैसे सलून और ब्यूटी पार्लर के व्यापार को लॉकडाऊन के कारण बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि उक्त ब्यूटी सैलून में लॉकडाऊन से लेकर अब तक लगभग 2000 एडवान्स बुकिंग हो चुके हैं. जब कभी लॉकडाऊन खुलेगा, तो इन एडवान्स बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को प्राथमिकता दी जायेगी. पार्लर संचालक और ब्यूटीशियन भी कोरोना संक्रमण न हो इसके लिये मास्क पहनेंगे, साथ में टैम्प्रेचर गन रखेंगे. साथ ही अपने ग्राहकों के लिये सेनेटाईजर भी रखेंगे.

लॉकडाऊन के समय इस प्रकार की पूछताछ भी हो रही है कि सलून में काम करने वाले कर्मी महिलाओं को उनके घर आकर ब्यूटी ट्रीटमेंट दें. एक सलून संचालक भाविन बावलयिया कहते हैं कि वर्तमान में तो सलून में कोई हेर ट्रीटमेंट करना संभव नहीं है. इसके लिये कई महिलाएं ब्रान्डेड शेम्पू की मांग करते हैं. इसके लिये वे 2 से 8 हजार रूपये देने के लिये भी तैयार हैं. हर रोज अलग-अलग ब्रांड के लिये कॉल आते हैं.

इस बारे में नितिनभाई कहते हैं कि वे हाथ में दस्ताने पहने कर काम करेंगे और ग्राहकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर हर जरूरी कदम उठायेंगे. राजकोट की ब्युटीशियन तृप्ती जानी कहती हैं कि लॉकडाऊन पूरा होने के बाद आने वाले हर ग्राहक की ट्रावेल हिस्ट्री पूछी जायेगी और उसके बाद ही पार्लर में प्रवेश दिया जायेगा. गर्मी का मौसम शुरु हो जाने के कारण स्किन ट्रीटमेंट को लेकर पूछताछ बढ़ गई है.

प्रियंका ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा छात्रों के तरह मजदूरों की भी सोचें