Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > कोरोना वायरस : देश में 28 नए मामले आए सामने, तीन मरीज हुए ठीक

कोरोना वायरस : देश में 28 नए मामले आए सामने, तीन मरीज हुए ठीक

0
210

कोरोना वायरस का आतंक धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. भारत में भी इसका संक्रमण फैलता जा रहा है जिसको लेकर सरकार एहतियात बरतती नजर आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि देश में अब तक कुल 28 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से तीन मरीज ठीक हुए हैं.

अस्पतालों में बढ़ाई जाएंगी सुविधाएं

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमने अस्पतालों को सुविधाएं बढ़ाने को कहा है. सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी. इसे लेकर हमने पहले ही 15 लैब बनाए थे. अब 19 और लैब बना दिए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, ‘हमने दिल्ली में सभी अस्पतालों से अच्छी गुणवत्ता वाले आइसोलेशन वार्ड विकसित करने का अनुरोध किया है.’

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगरा में कोरोना वायरस के छह मामले सामने आए, मरीज दिल्ली के उस व्यक्ति के रिश्तेदार हैं जो इस संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाया गया था. उन्होंने जानकारी दी कि 14 इटली के नागरिक, जयपुर में इतालवी नागरिकों के संपर्क में आया एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं.

3100 से भी ज्यादा लोगों की मौत

चीन में में फैले कोरोना वायरस से अब तक पूरी दुनिया में 3100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।. वहीं, 90 हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित हैं. हाल ही में दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 500 नए मामले सामने आए. उधर, कोरोना वायरस ने ईरान को भी अपने चपेट में ले लिया है. ईरान में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है. बता दें कि चीन के बाद ईरान दूसरा देश है जहां पर कोरोना वायरस से इतनी ज्यादा मौते हुई हैं.