Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में भड़की हिंसा के 3 दिन बाद, PM मोदी की आई प्रतिक्रिया, कहा- जल्द से जल्द हो शांति बहाल

दिल्ली में भड़की हिंसा के 3 दिन बाद, PM मोदी की आई प्रतिक्रिया, कहा- जल्द से जल्द हो शांति बहाल

0
60

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भारी हिंसा के बीच एक तरफ जहां शांति लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भारी संख्या में सुरक्षा बलों की हिंसा प्रभावित इलाके में तैनाती की गई है. सुरक्षा बल लगातार उन इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं.

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार दिल्ली हिंसा पर ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में जो हालात हैं उस पर विस्तृत समीक्षा की. पुलिस और अन्य एजेंसियों शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है.

दिल्ली में हिंसा रविवार को भड़की थी, जब जाफराबाद में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने भाजपा नेता कपिल मिश्रा पहुंच गए थे. उन्होंने कहा था कि दिल्ली पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटाए वर्ना कोई भी उन्हें रोक नहीं पाएगा. मिश्रा ने कहा था कि जब तक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में हैं, तब तक वे कुछ नहीं करेंगे. उसके बाद वे पुलिस की भी नहीं सुनेंगे. मिश्रा के जाने के आधे घंटे बाद ही जाफराबाद और मौजपुरी में हिंसा शुरू हो गई थी. सोमवार और मंगलवार को भी दोनों इलाकों में हालात पुलिस के नियंत्रण से बाहर ही रहे. अब तक हिंसा में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.