Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना से 4 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 67

गुजरात में कोरोना से 4 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 67

0
1399

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित चार और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मृतकों का आंकड़ा 67 तक पहुंच गया है. मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि चार में से दो लोगों की मौत अहमदाबाद में हुई है जबकि दो लोगों की मौत सूरत में हुई है. इनमें से तीन मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे.

उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में 59 वर्षीय और 54 वर्षीय दो लोगों की मौत हुई जबकि सूरत में 70 वर्षीय एक व्यक्ति और 80 वर्षीय एक महिला की मौत हुई. इन कोविड-19 मरीजों में ज्यादातर पहले से ही किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे. अब तक सिर्फ सात मृतक ही ऐसे हैं जिन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं थी या वो खतरे वाले श्रेणी में नहीं थे. अधिकारी ने बताया कि ऐसे भी मरीज हैं जो कई बीमारियों से पहले से ग्रसित थे और कुल मौतों का यह 50 फीसदी है.

गुजरात स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 1851 तक पहुंच गयी है 106 स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 67 की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि रविवार को गुजरात में कोरोना सं‍क्रमितों की संख्‍या 1604 थी और 228 नये मामले सामने आये थे राज्‍य में 58 लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि आज मौत का आंकडा बढकर 67 तक पहुंच गया है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन, एम्स में थे भर्ती