Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना की शिकार हुई 4 साल की बच्ची, पुलिस ने दर्ज किया माता-पिता के खिलाफ मामला

गुजरात में कोरोना की शिकार हुई 4 साल की बच्ची, पुलिस ने दर्ज किया माता-पिता के खिलाफ मामला

0
3170

गुजरात के भावनगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई एक चार साल की बच्ची के परिजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस के अनुसार, यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि बच्ची के परिजन लॉकडाउन की अवहेलना कर बच्ची को लेकर एक रिश्तेदार के घर चले गए थे.

घोघा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची का पिता जो कि जमनाकुंड इलाके में कोरोना नियंत्रण क्षेत्र का निवासी है, उसने खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए पुलिस को शुक्रवार को एक पर्ची थमाई और मोटरसाइकिल पर अपनी पत्नी और बच्ची के साथ 18 किलोमीटर दूर घोघा में अपने रिश्तेदार के यहां पहुंच गया.

4 साल की बच्ची निकली कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि शनिवार को चार साल की बच्ची घोघा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई. साथ ही बताया कि उसे बाद में भावनगर के एक अस्पताल में पृथक केंद्र में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि बच्ची के माता-पिता और उससे संपर्क में आए दो अन्य को यहां के एक अस्पताल में पृथक रखा गया है.

माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने रविवार को बच्ची के माता-पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 170, धारा 269, धारा 270 और धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ महामारी बीमारी कानून के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

MP देश का इकलौता राज्य जहां बिना मंत्रिमंडल के चल रही है सरकार: कमलनाथ