Gujarat Exclusive > गुजरात > स्वामीनारायण गद्दी के आचार्य श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी का 41वां पीठापर्ण उत्सव मनाया गया

स्वामीनारायण गद्दी के आचार्य श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी का 41वां पीठापर्ण उत्सव मनाया गया

0
93

अहमदाबाद: स्वामीनारायण मंदिर मणीनगर में स्वामीनारायण गद्दी के आचार्य पुरुषोत्तम प्रियदासजी स्वामीजी महाराज की 41 वीं वर्षगांठ (पीठापर्ण) उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में संतों- हरिभक्तों ने हिस्सा लिया.

28-2-1979 बुधवार के शुभदिन के मौके पर स्वामीनारायण गद्दी के आद्य आचार्यवर श्री मुक्तजीवन स्वामीबापा ने हजारों संतों-हरिभक्तों की उपस्थिति में श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी स्वामीजी महाराज को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया. इस प्रोग्राम में उपस्थित लोगों ने इस खास नियुक्ती का ताली बजाकर स्वागत. जिसके बाद श्रीमदाचार्यप्रवर परम पूज्य जीवनप्राण स्वामीबापा ने श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी स्वामीजी महाराज को अपने हाथ से टीका लगाकर और फिर उत्तराधिकारी के रूप में हार पहनाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि “मैं घोषणा करता हूं कि मेरे बाद अगले उत्तराधिकारी शिरोमणि सद्गुरु श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी हैं.

श्री स्वामीनारायण गद्दी के आद्य आचार्यवर श्री मुक्तजीवन स्वामीबापा के आशीर्वाद लेने के बाद श्रीस्वामीनारायन गद्दी के आचार्य और स्वामीबापा के उत्तराधिकारी संत शिरोमणि सद्गुरु श्री पुरुषोत्तम प्रियदासजी स्वामीजी का एक बार फिर से आरती उतारी गई.

आज यानी मंगलवार (25 फरवरी) को 41 वर्ष पूरा होने पर वर्षगांठ (पीठापर्ण) उत्सव के मौके पर आदरणीय संतों और मोटेरा हरिभक्तों ने श्री स्वामीनारायण भगवान, जीवन प्राण अबजीबापाश्री, श्री स्वामीनारायण गद्दी के आद्य आचार्यप्रवर श्री मुक्तजीवन स्वामीबापा तथा परमपूज्य आचार्य श्री पुरुषोत्तमप्रियदासजी स्वामीजी महाराज की पूजा आरती की गई. लंबी बीमारी के बाद बापा मुंबई से मणिनगर आए थे जिसकी वजह से हजारों की तादाद में संत-हरिभक्त उनके दर्शन के लिए मौजूद रहे.