Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केरल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले, देश भर में संख्या पहुंची 39

केरल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले, देश भर में संख्या पहुंची 39

0
270

केरल में घातक कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले यहां कोरोना वायरस से संबंधित तीन मामलों की पुष्टि हुई थी, जिसमें मरीजों के उपचार और उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. इसके साथ ही देश में इस खतरनाक वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 39 तक जा पहुंची है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, परिवार के तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, जहां कोरोना वायरस का काफी प्रकोप देखा जा रहा है. कोरोना वायरस से पीड़ित पांच लोगों में एक बच्चा भी शामिल है.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा इतिहास की जानकारी नहीं दी थी और इस कारण उसने जांच भी नहीं कराई थी. उन्होंने कहा, ‘वे शुरुआत में अस्पताल में भर्ती होने के लिए भी तैयार नहीं थे. हमें उन्हें इसके लिए मनाना पड़ा.’ इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘बच्चे और उसके माता-पिता हाल ही में इटली से लौटे थे. वहां से लौटने के बाद उन्होंने कुछ रिश्तेदारों से भी मुलाकात की. उनके रिश्तेदार ही बीमारी के लक्ष्ण दिखने के बाद अस्पताल पहुंचे थे और उन्हें आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं इटली से लौटे परिवार को भी बाद में अलग-थलग रखा गया.’


93 देशों में 21,114 मामले आए सामने

एनएचसी ने बताया कि 20,500 से अधिक मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है और 57,065 लोगों को बीमारी से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इसके अलावा शनिवार को विदेश से आने वाले तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसमें से दो मामले बीजिंग में और एक मामला गान्सू प्रांत में सामने आया. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को बताया कि 93 देशों में कोविड-19 के कुल 21,114 मामलों की पुष्टि हुई है. दुनियाभर में इससे संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 1,01,927 हो गई है.

… तो क्या यस बैंक संकट के बारे में अडानी को पता था ?