Gujarat Exclusive > गुजरात > कर्नाटक में पढ़ाई कर रहे गुजरात के 54 मेडिकल छात्रों की घर वापसी

कर्नाटक में पढ़ाई कर रहे गुजरात के 54 मेडिकल छात्रों की घर वापसी

0
2240

कर्नाटक के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने वाले गुजरात के 54 छात्र घर वापस लौट आए हैं. मेडिकल कॉलेज के सूत्रों ने बताया कि छात्रों को तीन राजाहम्सा बसों में ले जाया गया और उन्हें सोमवार दोपहर तक गुजरात पहुंचा दिया गया. ये सभी छात्र देश में लागू तालाबंदी के कारण कर्नाटक में फंसे हुए थे.

कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा कि छात्रों के अभिभावकों द्वारा उनके बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी. यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य राज्यों के छात्रों को भी वापस भेजा जाएगा, कॉलेज के एक अन्य अधिकारी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरजीयूएचएस) और राज्यपाल कार्यालय के निर्देशों का पालन किया है.

सभी छात्र तीन राजाहम्सा बसों में रविवार रात को अहमदाबाद सरकारी गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुए थे और आवश्यक सुरक्षा के साथ कर्नाटक से भेजे जाने से पहले उनकी जांच की गई. परिवहन व्यवस्था राज्य पुलिस अधिकारियों, तकनीकी शिक्षा निदेशक और गुजरात के पुलिस अधीक्षक के संयुक्त प्रयास से की गई थी.

कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि जिन छात्रों के घर नजदीक थे, उन्हें उनके परिवारों वालों के साथ गेस्ट हाउस से घर छोड़ा दिया गया. आरजीयूएचएस के रजिस्ट्रार ने तीन बसों के लिए पुलिसकर्मी मुहैया कराने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा था. इन छात्रों को बागलकोट, धारवाड़, हावेरी, दावणगेरे और चित्रदुर्ग से लिया गया था.

गुजरात में कोरोना का कहर जारी, अहमदाबाद में मृतकों की संख्या 100 के पार