Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली चुनाव में 11 बजे तक 6.96 फीसदी वोटिंग, चुनाव अधिकारी की मौत

दिल्ली चुनाव में 11 बजे तक 6.96 फीसदी वोटिंग, चुनाव अधिकारी की मौत

0
187

दिल्ली में आज तमाम 70 विधानसभा सीटों के लिए सुबह आठ बजे से वोटिंग जारी है और शुरुआती दो घंटे में मतदान काफी धीमा रहा है. चुनाव आयोग के अनुसार, सुबह 10 बजे तक 4.33 फीसदी वोटिंग ही हुई. वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर प्राइमरी स्कूल पोलिंग बूथ में चुनाव अधिकारी 50 वर्षीय उमेश कुमार की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक है. पुलिस चुनाव अधिकारी के शव को जीटीबी अस्पताल भेजा दिया है. मिल रही जानकारी के अनुसार 11 बजे तक 6.96 फीसदी वोटिंग दर्ज किया गया है.

इस चुनाव के जरिए जहां आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है तो वहीं बीजेपी दिल्ली सरकार के सिंहासन पर काबिज होने की आशा लगाए है. मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे प्रमुख राज्यों को खो चुकी भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली को हासिल करने के लिए इस बार काफी जोर लगाया है. वहीं कांग्रेस भी इस बार दिल्ली में सफलता पाने की उम्मीद लगाए है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. दिल्ली में शनिवार को सुबह आठ बजे मतदान शुरू होगा जो कि शाम छह बजे समाप्त होगा. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में 672 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली के करीब 1.47 करोड़ मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली पर किसका राज होगा. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.