Gujarat Exclusive > देश-विदेश > स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश, CJI बोले- खोली जाएगी डिस्‍पेंसरी

स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश, CJI बोले- खोली जाएगी डिस्‍पेंसरी

0
224

उच्चतम न्यायालय के छह न्यायाधीश एच1एन1 फ्लू से पीड़ित हैं. यह जानकारी उच्चतम न्यायालय के ही एक न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने खुली अदालत में मंगलवार को दी. वहीं सुप्रीम कोर्ट के कोर्ट रूम नंबर 2 में जस्टिस संजीव खन्ना को एक मामले की सुनवाई के दौरान मास्क पहने देखा गया.

न्यायमू्ति चंद्रचूड़ ने दिल्ली में हिंसा के मामले पर हुई सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत के छह न्यायाधीशों को फ्लू हो गया है. इसलिए कई मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है. न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने वकीलों और उच्चतम न्यायालय के स्टाफ को सावधानी बरतने की सलाह दी. उन्होंने कहा, “हमारे छह साथी जज एच1एन1 फ्लू से पीड़ित हैं. न्यायाधीशों ने मुख्य न्यायाधीश से इस बारे में बात की है और उनसे उच्चतम न्यायालय के जजों , स्टाफ के टीकाकरण के निदेर्श देने की मांग की है.”

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने इस मसले पर बात करने के लिए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के साथ मीटिंग बुलाई है. इस बीच इतना ही नहीं न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने अदालत में मंगलवार को मास्क पहन कर काम किया. जिसके बाद CJI ने इस पर चर्चा के लिए SCBA अध्यक्ष के साथ बैठक बुलाई है. चीफ जस्टिस और SCBA के प्रेसिडेंट दुष्यन्त दवे के बीच मीटिंग हुई. दूसरी ओर, चीफ जस्‍टिस ने कहा, ‘टीकाकरण के लिए डिस्पेंसिरी खोली जाएगी. SCBA ने 10 लाख रुपए टीकाकरण के लिए देने का भरोसा दिया.