Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस से भारत में 6वीं मौत, पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस से भारत में 6वीं मौत, पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

0
934

महाराष्ट्र के शहर मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है. कोरोना से संक्रमण के बाद मौत का यह दूसरा मामला है. मुंबई के अलावा बिहार के पटना में 38 साल के एक शख्स की भी संक्रमण के कारण मौत हुई है. हाल ही में सामने आए इन दो मामलों के साथ देश में कोरोना से अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई में पहले 16 मार्च को मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक शख्स की मौत हुई थी. अधिकारियों के अनुसार, रविवार को जान गंवाने वाले शख्स की तबीयत बिगड़ने पर 19 मार्च को मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था. 19 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराए गए इस मरीज को डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और हृदय रोग की परेशानी भी थी. 19 मार्च से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और 21 मार्च की रात करीब 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

बिहार में 38 साल के एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. युवक को पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि युवक ने शनिवार देर शाम दम तोड़ दिया. इसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है. यह युवक बिहार के मुंगेर का रहने वाला था. हाल ही में यह कतर से लौटा था. इससे पहले मुंबई में 63 साल की कोरोना पॉजिटिव एक महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़कर 324 हो गई है. इसकी रोकथाम के लिए आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का भी आह्वान किया गया है.

देश में जारी जनता कर्फ्यू, PM मोदी ने की अपील ‘हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करेगा’