Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में एक ही दिन में कोरोना के 7 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 95

गुजरात में एक ही दिन में कोरोना के 7 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 95

0
1726

देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आते जा रहे हैं और इसी कड़ी में गुजरात के अहमदाबाद में 24 घंटे बाद ही 7 और नए मामले सामने आए हैं. इनमें एक सात साल की बच्ची भी है जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है. वहीं इस वायरस से पंचमहाल के 71 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है. प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 पर पहुंच गई है.

राज्य की मुख्य स्वास्थ्य सचिव जंयति रवि ने कोरोना का अपडेट देते हुए बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस के शंकास्पद कुल 1944 टेस्ट किए गए. इनमें से 1847 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव और 95 व्यक्तियों की रिपोर्ट पोजिटीव आई है. दो की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. शुक्रवार को अहमदाबाद में कोरोना वायरस के सात नए मामले सामने आए. इन सात मामलों में तीन व्यक्तियों की उम्र 60 साल से अधिक है. जबकि दो की उम्र 30 साल के आसपास है और एक 17 वर्षीय तथा 7 वर्षीय बालिका शामिल है.

जंयति रवि ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के 75 मरीजों की तबियत स्थिर है. जबकि दो मरीज वेन्टिलेटर पर है. राज्य में 95 मामलो में से 53 स्थानीय, 33 विदेश और 9 अतंरराज्यी यात्रा कर आए हैं. अहमदाबाद में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 38 मामले सामने आए है. जिसके बाद सूरत में 12, राजकोट में 10, गांधीनगर में 11, वड़ोदरा में 9, भावनगर में 7, पोरबंदर में 3, गीर सोमनाथ में 2, कच्छ, मेहसाणा और पंचमहाल में एक-एक पोजिटी मामला सामने आया है.

विकास मॉडल का मजाक: स्कूल में छात्रों को 50 ग्राम गेहूं से भरना होगा पेट