Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सहित 9 उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सहित 9 उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

0
670

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधान परिषद सदस्य बन गए हैं. राज्य विधान परिषद का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गया. इस चुनाव में 13 में से 4 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. बीजेपी से चार, शिवसेना-एनसीपी से दो-दो और कांग्रेस से एक सदस्य का चुनाव हुआ है.

महाराष्ट्र विधान परिषद की कुल 9 सीटों के लिए चुनाव था. इसमें 14 ने उम्मीदवारी का फार्म भरा था. इसमें से एक का फार्म अवैध पाया गया था. बाकी बचे 13 में से 4 ने गुरुवार को अपना नामांकन वापस ले लिया.

चुने गए विधान परिषद सदस्यों में शिवसेना से उद्धव बालासाहेब ठाकरे, डॉ नीलम दिवाकरराव गोरहे, बीजेपी से गोपीचंद पडलकर, प्रवीण दटके, रणजीत सिंह मोहिते पाटील,रमेश काशिराम कराड, एनसीपी से शशिकांत जयवंतराव शिंदे, अमोल रामकृष्ण मिटकरी और कांग्रेस से राजेश धोंडीराम राठोड़ शामिल हैं.

मालूम हो कि विधान परिषद के लिए बीजेपी की और से चार अधिकृत और दो अतिरिक्त उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था. हालांकि बीजेपी ने आखिरी वक्त में एक अधिकृत उम्मीदवार को बदल दिया. बीजेपी ने पहले अजीत गोपचडे को पहले उम्मीदवार बनाया था, लेकिन मंगलवार को उन्होंने नाम वापस ले लिया. अजीत गोपचडे की जगह सोमवार को अतिरिक्त प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले बीजेपी नेता रमेश कराड को पार्टी ने अपना अधिकृत उम्मीदवार बना दिया.

वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान- अगले 2 महीने तक 8 करोड़ लोगों को 5 किलो चावल/गेहूं मुफ्त मिलेगा