Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर में सुरंग ढहने से बड़ा हादसा, मलबे में 9 मजदूर अब भी फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में सुरंग ढहने से बड़ा हादसा, मलबे में 9 मजदूर अब भी फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
154

जम्मू-कश्मीर: रामबन के मेकरकोट इलाके में खूनी नाला के नज़दीक जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बचाव अभियान जारी है. जहां बीती देर रात एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था. जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का कहना है कि मलबे में 10 मज़दूर फंसे हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

इस घटना को लेकर जिला विकास आयुक्त मुसर्रत इस्लाम ने जानकारी देते हुए बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक शव को निकाला गया है अभी भी 9 लोग मलबे के नीचे फंसे हुए हैं. 3 घायलों को कल ही निकाल लिया गया था. सर्च ऑपरेशन के लिए NDRF, SDRF, QRT और सेना तैनात है.

रामबन एसडीआरएफ प्रभारी एमपी वजीर ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हादसा कल रात 10:15 बजे हुआ. हम लोग 11 बजे पहुंच गए थे. 3 ज़ख्मी लोगों को बचाया गया. मलबे में अभी भी 8-9 लोगों के फंसे होने की आशंका हैं. मलबा जितना हटा रहे हैं, ऊपर से मलबा फिर से आ रहा है, जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन करने में परेशानी हो रही है.

घटनास्थल पर एंबुलेंस को भी बुलाकर तैयार रखा गया है ताकि मलबे में दबे मजदूरों के बाहर निकालते ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा सके. लेकिन अधिकारियों ने बताया कि ऊपर से लगातार मलबा गिरने की वजह से रेस्क्यू अभियान चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सुशील मोदी ने लालू पर कसा तंज, कहा- तुम मुझे जमीन… मैं तुम्‍हें नौकरी दूंगा इस तर्ज पर कर रहे थे काम