Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 5 साल के विहान ने अकेले तय की दिल्ली से बेंगलुरु तक की हवाई यात्रा, 3 महीने बाद मिली मां

5 साल के विहान ने अकेले तय की दिल्ली से बेंगलुरु तक की हवाई यात्रा, 3 महीने बाद मिली मां

0
1843

करीब दो महीने बाद आज से देश में हवाई सेवाएं बहाल कर दी गईं. पहले दिन देश के कई शहरों से फ्लाइट्स ने उड़ान भरी और हजारों यात्री एक से दूसरे स्थान पहुंचे. देश में जारी लॉकडाउन के कारण कई लोग अपनों से दूर दूसरे शहरों में फंसे हुए थे लेकिन आज हवाई सेवा बहाल होने के साथ ही वे अपने गंतव्य तक पहुंचे. इस बीच 5 साल के एक बच्चे ने अकेले दिल्ली से बेंगलुरू की फ्लाइट यात्रा की.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज दिल्ली से फ्लाइट लेने वालों में पांच साल के विहान शर्मा भी शामिल थे. विहान ने विशेष यात्री श्रेणी में अकेले दिल्ली से बेंगलुरू का सफर किया. उसकी मां कैंपेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने बच्चे को लेने पहुंचीं. विहान की मां ने बताया, “मेरे 5 साल के बेटे ने अकेले दिल्ली से सफर किया. वह तीन महीने बाद बेंगलुरू लौटा है.”

मालूम हो कि तक देश में हवाई सेवाएं प्रतिबंधित करने के बाद आज फिर से सेवाएं बहाल की गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए मार्च अंत में लॉकडाउन लागू किया, जिसके बाद उसे 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. इस बीच घरेलू उड़ानों के बहाल होने से इन लोगों ने राहत की सांस ली और अपने परिवार से मिलने के लिए फ्लाइट पकड़ी.

बेंगलुरू हवाई अड्डे पर सुबह 9 बजे तक पांच फ्लाइटें आई जबकि 17 फ्लाइटें यहां से रवाना हुईं. 9 उड़ानों को रद्द किया गया है. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से 82 उड़ानें रद्द की गई हैं.

SC ने कहा- सरकार को एयरलाइंस के बजाय नागरिकों के स्वास्थ्य के बारे ज्यादा चिंता करनी चाहिए