Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शरजील इमाम के समर्थन में नारा लगाने वाली उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 पर देशद्रोह का मामला दर्ज

शरजील इमाम के समर्थन में नारा लगाने वाली उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 पर देशद्रोह का मामला दर्ज

0
536

मुंबई के आजाद मैदान पर बीते शनिवार ‘क्वीर आजादी मार्च’ के दौरान शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली उर्वशी चूड़ीवाला के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस थाने में देशद्रोह की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले सोमवार सुबह महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया, उर्वशी ने कुछ लड़कियों के साथ मिलकर देश-विरोधी नारे लगाए थे. उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार होंगे.

देशमुख ने कहा कि पुलिस ने वीडियो फुटेज की जांच के बाद उर्वशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. मुंबई में हर साल एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों को लेकर क्वीर आजादी मार्च निकलता है. हमसफर ट्रस्ट की ओर से आयोजित यह मार्च अगस्त क्रांति मैदान में निकाला जाता है, लेकिन इस बार पुलिस ने आजाद मैदान में मार्च निकालने को कहा था.

पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक ने बताया कि चूड़ावाला के अलावा 50 अन्य पर भी भारतीय दंड संहिता की धारा– 124 ए (देशद्रोह), 153 बी (राष्ट्रीय अखंडता के प्रति पूर्वाग्रहपूर्ण बयान), 505 (लोगों को उकसाने के लिए दिया गया बयान), 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा, ” हमने चूड़ावाला और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. हम आगे की जांच के सिलसिले में उन्हें (आजाद मैदान) थाने बुलायेंगे.”

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर इमाम को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.