Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पार्टी से वफादारी की अनोखी मिसाल, कांग्रेसी कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रखा…

पार्टी से वफादारी की अनोखी मिसाल, कांग्रेसी कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रखा…

0
394

राजस्थान के उदयपुर से एक अनोखी खबर सामने आ रही है. जहां एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने पार्टी के प्रति लगाव के चलते अपने बेटे का नाम ही ‘कांग्रेस’ रख दिया. बताया जा रहा है कि परिवार के लोगों ने शख्स के ऐसा करने पर ताने मारे और मजाक भी उड़ाया, लेकिन बेटे के जन्म के छह महीने बाद जब वह जन्म प्रमाण पत्र लेने गया तो उसमें भी बेटे का नाम कांग्रेस जैन ही लिखवाया. खबर सामने आने के बाद लोग इस कार्यकर्ता की वफादारी की मिसाल पेश कर रहे हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मीडिया विभाग में काम करने वाले उदयपुर के एक व्यक्ति ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तर्ज पर अपने बेटे का नाम कांग्रेस जैन रखने का फैसला किया है. विनोद जैन का मानना ​​है कि यह उनके बच्चे के लिए उपयुक्त नाम है, क्योंकि उनका पूरा परिवार हमेशा कांग्रेस पार्टी से जुड़ा रहा है. जैन ने यह भी कहा है कि उनके लड़के का नाम कांग्रेस के प्रति उनकी निष्ठा को दर्शाता है. उन्होंने यह भी कहा है कि वह चाहते हैं कि उनकी आने वाली पीढ़ियां पार्टी के प्रति निष्ठा रखें और पीढ़ियों तक उनका पालन करें.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए अशोक जैन ने कहा कि जब मैंने अपने बेटे का नाम कांग्रेस रखा तो परिवार के कुछ लोगों ने इसपर एतराज जताया लेकिन मैंने उसका नाम कांग्रेस जैन ही रखा. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा जुलाई 2019 में पैदा हुआ था, जिसके कुछ महीने बाद जब मैं उसका बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने गया तो मैंने उसका नाम कांग्रेस रजिस्टर्ड करवा दिया.