Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीधाम में आधार कार्ड का काम बंद, ‘टीम गब्बर’ ने कलेक्टर को दिया आवेदन

गांधीधाम में आधार कार्ड का काम बंद, ‘टीम गब्बर’ ने कलेक्टर को दिया आवेदन

0
853

अहमदाबाद: गांधीधाम तहसीलदार कार्यालय में आधार कार्ड का कामकाज बंद होने की वजह से आम आदमियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों की परेशानियों को मद्देनजर रखते हुए तत्काल आधार कार्ड के कामकाज को शुरू करने की मांग को लेकर टीम गब्बर ने आवेदन पत्र देकर फौरन काम शुरू करने की मांग किया.

गांधीधाम तहसीलदार कार्यालय में अनलॉक 1 और 2 को लेकर काम चल रहा है. जिसकी वजह से आधार कार्ड का काम ठप्प पड़ गया है. जिसकी वजह से लोग सरकारी योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं.

अनलॉक की वजह से बंद हुआ आधार कार्ड का काम 

तालाबंदी के दौर में आधार कार्ड सहति तमाम सरकारी काम-काज को गांधीधाम में बंद कर दिया गया है. अनलॉक-1 और -2 का तमाम संचालन गांधीधाम तहसीलदार कार्यालय से किया जा रहा है.

लेकिन आधार कार्ड का संचालन नहीं किया जा रहा है. आधार कार्ड की जरूरत राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र के साथ-साथ सभी सरकारी सहायता योजनाओं के लिए आवश्यक है.

लेकिन आधार कार्ड का काम-काज बंद होने से आम आदमी परेशान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद वन मॉल को AMC ने सील करने का आदेश दिया

सरकारी योजना का फायदा उठाने में हो रही है दिक्कत 

सरकारी खाद्यान्न और सहायता की राशि तभी उपलब्ध होती है जब आधार कार्ड के साथ राशन कार्ड लिंक होता है. गांधीधाम में आधार कार्ड का काम सिर्फ सौराष्ट्र बैंक में होता है.

जिसकी वजह से लोगों की लंबी लाइन लगती है जिसकी वजह से लोगों का समय के बर्बाद होता है और परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ता है.

लोगों को होने वाली परेशानी को मद्देनजर रखते हुए टीम गब्बर से जुड़े लोग आवेदन पत्र देकर जल्द से जल्द आधार कार्ड के काम-काज को एक बार फिर से जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की गई.

टीम गब्बर ने दिया आवेदन पत्र 

टीम गब्बर के किशन जोशी ने कहा, “हमें कई लोगों से शिकायत मिली है कि आधार कार्ड का काम-काज बंद होने की वजह से लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है.

इसीलिए हमने आधार कार्ड के संचालन को शुरू करने के लिए गांधीधाम तहसीलदार और भुज कलेक्टर को ई-मेल भेजकर फौरन शुरू करने की मांग की है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पूरे गुजरात में अगले 5 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान