Gujarat Exclusive > गुजरात > आमिर खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग, गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र

आमिर खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग, गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र

0
305

अहमदाबाद: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान अपने परिवार के साथ बीते दिनों गुजरात के दौरे पर आए थे. इस दौरान आमिर ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ गीर जंगल का भी सैर किया था.

पोरबंदर जिला के वाइल्ड लाइफ वॉर्ड के सदस्य भानू ओडेदरा ने गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विक्रमनाथ को खत लिखकर मांग की है कि आमिर खान ने प्रतिबंधित क्षेत्र का भी दौरा किया था.

इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. Aamir Khan Gujarat High Court

आमिर खान की बढ़ सकती है परेशानी Aamir Khan Gujarat High Court

भानु ओडेदरा की ओर से गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को लिखे गए पत्र में कहा गया कि आमिर खान के रूट पर 13 शेर, शेरनी को रोकने के लिए रेडियो कॉलरों के जरिए बंधक बनाया गया था.

इस खत में कहा गया कि संसाण गीर में बड़ी संख्या में सेलिब्रेटी आते हैं उनके ऐसे दौरे से वहां रहने वाले शेर परेशान होते हैं. Aamir Khan Gujarat High Court

कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर, न्यायाधीश, जिला पुलिस प्रमुख और राजनेताओं सहित व्यक्तियों का स्वागत करते हैं. इससे वन्यजीवों को परेशानी होती है. पत्र में मांग कि गई है कोर्ट इस मामले को स्वत संज्ञान में लेकर कार्रवाई करे.

खान के काफिल में शामिल लोगों ने प्रतिबंधित क्षेत्र का किया था दौरा

भानु ओडेदरा की ओर से लिखे गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि आमिर खान और उनके साथ लगभग 50 लोगों का काफिला था. Aamir Khan Gujarat High Court

उनके काफिले में शामिल लोग सुबह से लेकर शाम तक जंगल के अंदर कुछ प्रतिबंधित क्षेत्र में गए थे और इसके लिए शेरों को बंदी बना लिया गया था.

27 दिसंबर को आमिर खान अपने परिवार के साथ गुजरात के गीर जंगल का दौरान किया था. आमिर खान ने सिंह दर्शन के बाद शेरों को मॉनिटरिंग करने वाले हाईटेक मॉनिटरिंग सेंटर की भी मुलाकात की थी.

वहां मौजूद अधिकारियों से आमिर ने बातचीत कर जानकारी ली थी कि शेरों को कैसे मॉनिटरिंग करते हैं. इसके साथ ही साथ उपचार की पद्धति के बारे में भी जानकारी हासिल की थी. Aamir Khan Gujarat High Court

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वडोदरा: बेटा ने मां को उतारा मौत के घाट, शव को जलाने की कोशिश