Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना को लेकर AAP नेता संजय सिंह ने कहा- हाईकोर्ट ने खोल दी गुजरात मॉडल की पोल

कोरोना को लेकर AAP नेता संजय सिंह ने कहा- हाईकोर्ट ने खोल दी गुजरात मॉडल की पोल

0
1924

गुजरात हाई कोर्ट में कोरोना वायरस महामारी के खराब संचालन और अहमदाबाद के उस सिविल अस्पताल में घटिया स्थिति के लिए राज्य सरकार को लताड़ लगाई है जिसमें कोरोना से संबंधित मौतों की संख्या सबसे ज्यादा है.

गुजरात में कोरोना संकट से संबंधित एक याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति जेबी पारडीवाला और न्यायमूर्ति इलेश वोरा की खंडपीठ ने स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल और स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि को जमकर फटकार लगाई.

अब इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य व आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात मॉडल का ढिंढोरा पीटती रहती है. लेकिन, गुजरात उच्च न्यायालय के एक आदेश ने पूरे देश के सामने भाजपा के गुजरात मॉडल की पोल खोल कर रख दी है. गुजरात में कोरोना से अब तक 865 लोगों की जान गई है. वहां मृत्यु दर का आंकड़ा पूरे देश में सबसे अधिक है.

संजय सिंह के अनुसार, गुजरात उच्च न्यायालय ने खुद कहा है कि गुजरात के सिविल अस्पतालों की हालत काल कोठरी और तहखाने से भी बदतर है. वहां के अस्पतालों में वेंटिलेटर, पीपीई किट और बेड जैसी व्यवस्थाओं का घोर अभाव है. गुजरात की स्वास्थ्य व्यवस्था डूबते हुए टाइटेनिक जहाज जैसी है.

90 साल की उम्र में चुनरी वाले बाबा का निधन, कई आश्चर्यचकित दावा कर वैज्ञानिकों को कर दिया था हैरान