Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

0
203

2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने कमर कस ली है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरेगी. आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट और अन्य मसलों को लेकर सवाल उठाए. केजरीवाल ने सवाल किया कि अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं, तो यूपी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है.

यह भी पढें: 20वें दिन पहुंचा किसान आंदोलन, जावड़ेकर बोले- कानून खत्म करना विकल्प नहीं

गंदी राजनीति पर उठाए सवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूपी ने अबतक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए. देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती हैं. केजरीवाल ने पूछा कि यूपी में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है.

केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में यूपी के काफी लोग रहते हैं और उन्होंने उनसे अपील की है कि यूपी में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए. केजरीवाल बोले कि यूपी की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ खड़ी होगी.

आप लड़ चुकी है पंचायत चुनाव

इससे पहले दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वहीं आम आदमी पार्टी ने हाल ही में गोवा के जिला पंचायत चुनावों में अपना खाता खोला है. यूपी में संजय सिंह की अगुवाई में AAP लगातार कई मौकों पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती आई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें