Gujarat Exclusive > राजनीति > अमित शाह के आवास पर धरना देने जा रहे आप विधायकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमित शाह के आवास पर धरना देने जा रहे आप विधायकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
184

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर धरने देने जा रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक राघव चड्ढा, संजीव झा, कुलदीप कुमार और ऋतुराज को पुलिस ने उनके घर से हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को AAP के विधायकों को गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी.

गिरफ्ताप किए गए आप (AAP) विधायकों को थाने ले जाया गया है. आप (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि विधायक ऋतुराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ऋतुराज किराड़ी से दिल्ली विधायक हैं. आप (AAP) विधायक सौरभ भारद्वाज ने इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी जारी की है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के 30,254 नए मरीज मिले, 24 घंटे में 391 की मौत

पुलिस का इनकार

हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन विधायकों को हिरासत में लिया गया है बल्कि उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. ये विधायक बिना इजाजत गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक विधायक ऋतुराज को थाने लाया गया था. पुलिस ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली थी कि वो नई दिल्ली इलाके में प्रदर्शन के लिए जाने वाले थे जहां 144 धारा लागू है. थाने में विधायक से आधे घंटे बातचीत हुई फिर उनको जाने दिया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि वे न तो हिरासत में हैं और न ही गिरफ्तार.

उधर, दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के उस प्रार्थना पत्र से अस्वीकार कर दिया है जिसमें एलजी और गृह मंत्री के घर के बाहर शांतिपूर्वक धरने देने की इजाजत मांगी थी.

क्यों पड़ी प्रदर्शन की जरूरत

आम आदमी पार्टी (AAP) ने ट्वीट कर कहा है कि वे बीजेपी की अगुवाई में चल रहे दिल्ली के नगर निगमों में 2457 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे. आम आदमी पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह पर बरसते हुए कहा है कि गृह मंत्री और उनकी पुलिस भले ही उन्हें जेल में डाल दे लेकिन उनकी आवाज को दबा नहीं सकती है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें