Gujarat Exclusive > राजनीति > चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, केजरीवाल ने कहा- पंजाब बदलाव के लिए तैयार

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, केजरीवाल ने कहा- पंजाब बदलाव के लिए तैयार

0
440

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. नगर निगम चुनाव के नतीजें सामने आ चुके हैं. 35 सीटों वाली नगर निगम में 14 सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने कामयाबी हासिल की है. इस चुनाव को अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के 14 वार्ड में जीत हासिल करने पर दिल्ली में पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाते कार्यकर्ता. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नतीजा सामने आने के बाद कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम में AAP की जीत पंजाब में आने वाले बदलाव का संकेत है. चंडीगढ़ के लोगों ने आज भ्रष्ट राजनीति को नकारते हुए AAP की ईमानदार राजनीति को चुना. AAP के सभी विजयी उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई. इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार है.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजा सामने आने पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि मैं AAP और अरविंद केजरीवाल जी की ओर से चंडीगढ़ के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमारी छोटी व ईमानदार पार्टी को इतना प्यार और विश्वास दिया, जिसने यहां पहली बार चुनाव लड़ा. चंडीगढ़ सिर्फ ट्रेलर है, पंजाब फिल्म बाकी है.

गौरतलब है कि पहली बार चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हुआ है. पहली बार चुनावी मैदान में उतरने वाली आम आदमी पार्टी 14 सीटों पर कामयाबी हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पिछले चुनाव में बीजेपी ने 20 सीटें जीती थी. जबकि कांग्रेस के खाते में 4 सीट आई थी. बीजेपी इस साल होने वाले चुनाव में अपने विकास कार्यों को लेकर उतरी थी. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर विफल रहने का आरोप लगाया था.

रायपुर: धर्म संसद में संत कालीचरण ने महात्मा गांधी को दी गाली, बापू के अपमान पर मचा घमासान