Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोपी और बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली लाया गया

आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोपी और बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली लाया गया

0
172

जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली लाया गया है.  उन्हें शनिवार को दिल्ली से संबंधित मामले में अदालत में पेश किया जाएगा. खबरों के मुताबिक, पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम सिंह को दिल्ली लाने के लिए जम्मू गई. वह वर्तमान में जम्मू के हीरानगर में कठुआ जेल में बंद थे. 11 जनवरी को पुलिस ने दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नवीद, रफी और इरफान को जम्मू ले जा रहे थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया.

पुलिस ने कहा था कि दोनों आतंकवादियों और वकील ने जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान की यात्रा की योजना बनाई थी. सिंह को पहले श्रीनगर से ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू ले जाया गया था, जहां एनआईए की टीम ने उनसे पूछताछ की थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद, श्रीनगर में उनके आवास पर कई छापे मारे गए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह ने आतंकियों को पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए लाखों रुपये का सौदा किया था. डीएसपी देवेंद्र सिंह का संसद हमले के आतंकी अफजल गुरु से कनेक्शन भी सामने आया है.

आतंकवादी अफजल गुरु ने कथित तौर पर डीसीपी देवेंद्र सिंह का नाम लिया था. पुलिस का कहना है कि डीएसपी देवेंद्र के साथ अफजल गुरु के साथ कनेक्शन की जांच चल रही है. मालूम हो कि भारतीय संसद पर 13 दिसंबर 2001 को आतंकी हमला हुआ था. इस हमले को लश्कर और जैश के आतंकवादियों ने अंजाम दिया था. इस हमले में कुल 14 लोगों की जान गई थी. इस हमले की साजिश रचने में शामिल रहे आतंकी अफजल गुरु को दोषी ठहराया गया था और फांसी की सजा दी गई थी.

दिल्ली हिंसा: IB कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा, शरीर पर कुल 51 चोट के निशान