Gujarat Exclusive > गुजरात > शांति और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई: प्रदीप सिंह जाडेजा

शांति और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई: प्रदीप सिंह जाडेजा

0
591

गुरुवार को अहमदाबाद के कई इलाकों में CAA और NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. अहमदाबाद के कई इलाका में विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रुप भी अख्तियार कर लिया. शाह आलम इलाके में होने वाले हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने कांग्रेसी पार्षद के साथ 49 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि पांच हजार लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है, इस मामले को लेकर शहर पुलिस कमिश्नर ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

अहमदाबाद के शाह आलम इलाके में होने वाले हिंसक विरोध प्रदर्शन के मामले को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने भी कहा पूरे दिन के दौरान कई जगहों पर लोगों ने अशांति फैलाने का प्रयास किए. इस दौरान उपलब्ध वीडियो-सीसीटीवी फुटेज में से जो तत्व इसमें लिप्त पाए जाएंगे और नजर आएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में शांति और सुरक्षा में किसी भी प्रकार का अवरोध या जोखिम खड़ा नहीं हो इसके लिए कड़े कदम उठाने को पूरी तरह से कटिबद्ध है.

गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि नागरिकता सुधार कानून के विरोध में कई संगठनों की ओर से दिया गया बंद का एलान पूर्णतया विफल हो गया है. बंद के ऐलान को राज्य की जनता ने नकारकर राज्य की शांति और सलामती बिगाड़ने का हीन प्रयास करने वाले तत्वों को संकेत दे दिया है कि राज्य की समझदार जनता अब इस प्रकार के तत्वों के बहकावे में नहीं आएगी. जाडेजा के मुताबिक केन्द्र सरकार ने देश हित में नागरिकता सुधार कानून लागू किया गया है. यह कानून सभी के लिए लाभदायक है और लोग इसका स्वागत कर रहे हैं. कांग्रेस सहित कई तत्वों की ओर से देशभर में जो इसका विरोध हो रहा है वह अत्यंत दुखद है.