Gujarat Exclusive > यूथ > ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन भारत ने बनाए 6 विकेट पर 233 रन, विराट ने जड़ा पचासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन भारत ने बनाए 6 विकेट पर 233 रन, विराट ने जड़ा पचासा

0
235

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) में पहला दिन मेजबान टीम के नाम रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए. खेल समाप्ति के समय आर अश्विन 15 रन औऱ ऋद्धिमान साहा 9 रन बनाकर नाबाद थे.

इससे पहले विराट कोहली ने 180 गेंदों पर 74 रनों की शानदार खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए. हालांकि वह रन आउट हो गये. विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 43 और अजिंक्य रहाणे ने 42 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: कोरोना के नाम पर दिन-दहाड़े बैंक डकैती! आरोपी ने बनाया बीमारी को हथियार

नहीं चले बल्लेबाज

इस मुकाबले (Adelaide Test) में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने कुछ हद तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का अच्छा सामना किया. टीम के सभी मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. मंयक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने पारी का आगाज किया लेकिन शॉ मिचेल स्टार्क की दूसरी ही गेंद पर पगबद्धा आउट हो गए. वह खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं मयंक ने 17 रनों की पारी खेली.

चेतेश्वर पुजारा ने 160 गेंदों का सामना करते हुए भारत को मुश्किल से उबारा लेकिन वह भी अपना अर्धशतक नहीं बना पाए. हनुमा विहारी भी महज 16 रन जोड़ पाए. मैच (Adelaide Test) में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने दो विकेट झटके. जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने एक-एक सफलता हासिल की.

नंगे पांव उतरे कंगारू खिलाड़ी

मैच (Adelaide Test) से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल के मैदान पर नस्लवाद के खिलाफ नंगे पैर घेरा बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया. मैच (Adelaide Test) शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैदान पर नंगे पैर पहुंचे और नस्लवाद के विरोध में अपनी हाजिरी लगाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नस्लवाद विरोधी आंदोलन के समर्थन और ऑस्ट्रेलियाई लोगों की संस्कृति को सम्मान देने के लिए मैदान पर नंगे पैर खड़े होकर घेरा बनाया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें