Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद के बाद कोरोना के निशाने पर वडोदरा, 12 घंटे में सामने आए 17 मामले

अहमदाबाद के बाद कोरोना के निशाने पर वडोदरा, 12 घंटे में सामने आए 17 मामले

0
920

गुजरात में पिछले 12 घंटों में कोरोना के 46 मामले प्रकाश में आये हैं. जबकि दो मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. राज्य में कुल पॉजीटीव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 308 हो गई है. स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि ने मीडिया को बताया है कि टेस्ट की संख्या में बढ़ौतरी करने से कोरोना पॉजीटीव मामलों में इजाफा होना तय माना जा रहा है.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बढ़ते आंकड़ों को देखकर डरने की जररूत नहीं है. समग्र राज्य में स्थिति नियंत्रण में है. राज्य के जिन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है वहां से वायरस बाहर न जाए इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

गुजरात सरकार द्वारा शुक्रवार सुबह 10 बजे घोषित किये गये आंकड़ों के अनुसार जो 46 मामले सामने आये उनमें 11 अहमदाबाद, जबकि 17 मामले बड़ौदा में सामने आये हैं. इसके अलावा राजकोट में 5, भरुच 4, भावनगर 4, गांधीनगर 1, पाटण और कच्छ में 2-2 मामले सामले आये हैं.

राज्य में अब तक 308 मामलों में से दो मरीज वेन्टीलेटर पर हैं, जबकि 257 स्टेबल हैं. 30 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 19 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

अहमदाबाद का कोट इलाका सील

जहां कोरोना के सर्वाधिक मामले देखने को मिले हैं ऐसे अहमदाबाद के 14 क्षेत्रों को संपूर्ण रूप से सील कर दिया गया है. इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं. इसके अलावा सूरत, भावनगर, वडोदरा, राजकोट में भी दो-दो हॉटस्पोट इलाके घोषित किये गये हैं जिन्हें सील कर दिया गया है.

लॉकडाउन में फंसा जिगर का टुकड़ा, स्कूटी से 1400 KM सफर तय कर बेटे को आंध्र प्रदेश से तेलंगाना लेकर लौटी मां