Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन के बाद उत्तर कोरिया भी अमेरिका पर भड़का, करार दिया शांति का विध्वंसक

चीन के बाद उत्तर कोरिया भी अमेरिका पर भड़का, करार दिया शांति का विध्वंसक

0
104

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने हाल ही में ताइवान का दौरा किया था. चीन ने नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. चीन ने सैन्य कार्रवाई की भी धमकी दी है. यात्रा के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच नैन्सी पेलोसी के ताइवान दौरे पर उत्तर कोरिया ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने नैन्सी पेलोसी के ताइवान दौरे की निंदा की है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जो योंग-सैम ने अपने बयान में कहा है कि नैन्सी पेलोसी वैश्विक शांति और स्थिरता का सबसे बड़ी विध्वंसक हैं. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अमेरिका को चेतावनी भी दी है.

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कड़े शब्दों में कहा है कि नैन्सी पेलोसी जहां भी गईं और जिन लोगों को इससे परेशानी हुई इन सबका परिणाम अमेरिका को भुगतना होगा.

चीन अभी भी अमेरिकी स्पीकर नैन्सी पेलोसी के ताइवान दौरे से नाराज है. पेलोसी ताइवान से लौट चुकी हैं लेकिन चीन और ताइवान का रिश्ता अभी भी सामान्य नहीं हुआ है. नैन्सी के दौरे से नाराज चीन ने कई क्षेत्रों में अमेरिका के साथ संबंध खत्म करने की घोषणा की है. दूसरी ओर, पेलोसी और उनके परिवार के सदस्यों पर भी कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं.

अमित शाह ने कांग्रेस के प्रदर्शन को राम मंदिर से जोड़ा, योगी ने रामभक्तों का अपमान करार दिया