Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में बीजेपी को उसी की स्टाइल में मात देने के बाद, हिन्दुत्व की राह पर आगे बढ़ रही ‘आप’

दिल्ली में बीजेपी को उसी की स्टाइल में मात देने के बाद, हिन्दुत्व की राह पर आगे बढ़ रही ‘आप’

0
372

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि हर महीने के पहले मंगलवार को अलग-अलग इलाकों में सुंदर कांड का पाठ किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘हर महीने के पहले मंगलवार को सुन्दर कांड का पाठ अलग अलग इलाकों में किया जाएगा. पहला सुंदरकांड का पाठ 18 फरवरी को चिराग दिल्ली के प्राचीन शिव मंदिर पर शाम 4:30 से शुरू होगा.

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक वक्त ऐसा आया था जब बीजेपी की हिंदुत्व छवि के आगे आप मुश्किल में खड़ी नजर आ रही थी लेकिन सीएम ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में लाइव हनुमान चालीसा का पाठ कर यह संदेश देने की कोशिश की वह भी ‘सच्चे हिंदू’ हैं. चुनाव परिणाम आने के बाद राजनीतिक विश्लेषकों ने माना कि हनुमान चालीस गाकर केजरीवाल ने चुनाव का रुख बदल दिया. अगर इसे यह कहा जाए कि आम आदमी पार्टी बीजेपी को उसके ही स्टाइल में मात देने की कला सीख चुकी है तो यह कहना गतल नहीं होगा. राष्ट्रीय स्तर और राज्यों में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए हनुमान भक्ति पार्टी के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है.

इसका एक उदाहरण तब देखने को मिला जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने रविवार को रामलीला मैदान पहुंचे केजरीवाल के सिर पर ‘राजतिलक’ नजर आया जबकि इससे पहले उन्होंने सीएम पद की शपथ ली थी तो आम आदमी वाली टोपी नजर आई थी. गौरतलब है कि दिल्ली में आप ने 70 विधानसभा की 62 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि बीजेपी 8 सीटों पर ही जीत हासिल करने में कामयाब हुई.