Gujarat Exclusive > राजनीती > केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा- सब मिलकर शांति बहाल करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा- सब मिलकर शांति बहाल करेंगे

0
107

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हर कोई चाहता है कि हिंसा रुक जाए. गृह मंत्री ने आज एक बैठक बुलाई, जो सकारात्मक रही. यह फैसला किया गया है कि सभी पार्टियां यह सुनिश्चित करेंगी कि हमारे शहर में शांति की बहाली हो.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शाह और अथॉरिटीज ने आश्वासन दिया है कि स्थिति में सुधार के लिए जो जरूरी होगा, वो किया जाएगा.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत करीब 65 लोग घायल हो गए. इस दौरान पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई. राजधानी दिल्ली के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर, जाफराबाद इलाके में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गए. हिंसा में जमकर पथराव और गोलीबारी हुई. पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया गया. हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा समेत दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. गोकलपुरी टायर मार्केट की 20 दुकानें जलकर राख हो गईं. इन इलाकों में हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं.

गौरतलब हो कि राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मौजपुर और ब्रहमपुरी में मंगलवार सुबह पत्थरबाजी की घटना सामने आई. वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी. हिंसक घटनाओं के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है. इतना ही नहीं दिल्ली मेट्रो ने भी ऐहतियातन जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का फैसला किया है.