Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलने के बाद, PM मोदी का राज्यसभा में संबोधन शुरु

लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलने के बाद, PM मोदी का राज्यसभा में संबोधन शुरु

0
207

लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलने वाले पीएम नरेंद्र मोदी राज्यसभा पहुंचकर अपने संबोधन शुरु कर दिया है. राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं. इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर जो भी फैसला हुआ उसपर गहन चर्चा के बाद फैसला लिया गया. आज इसका नतीजा देखने को मिल रहा है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां के लोगों को कई फायदा हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में चर्चा का जवाब दिया. प्रधानमंत्री ने अपने जवाब में नागरिकता कानून, जम्‍मू-कश्‍मीर, पूर्वोत्‍तर, बोडो समझौते, तमाम योजनाओं, सिख विरोधी दंगों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि मैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देने के लिए आपके सामने प्रस्तुत हुआ है. उन्होंने कहा कि नए दशक में नए कलेवर की जो मेरी आकांक्षा थी उससे मुझे निराशा मिली है.

राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने लोकसभा में लगभग 100 मिनट तक बोला. इस दौरान पीएम ने CAA, अनुच्छेद-370, सरकार के काम काज पर विस्तार से चर्चा की. पीएम ने कहा कि CAA से भारत के किसी नागरिक पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. पीएम ने राहुल गांधी के डंडे मारने वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वे सूर्य नमस्कार कर अपना पीठ मजबूत कर लेंगे. राज्यसभा में संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने गुलाब नबी आजाद को निशाना भी बनाया.