Gujarat Exclusive > गुजरात > शिंजो आबे के बाद अब ट्रम्प के साथ पीएम मोदी करेंगे रोड शो, तीन-स्तरीय होगा सुरक्षा व्यवस्था

शिंजो आबे के बाद अब ट्रम्प के साथ पीएम मोदी करेंगे रोड शो, तीन-स्तरीय होगा सुरक्षा व्यवस्था

0
293

2017 में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपने दो दिनों के भारत दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आबे की अगवानी की. इसके बाद पीएम मोदी ने शिंजो आबे के साथ रोड शो भी किया था. यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ था. अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि शिंजो आबे के रोड शो के तर्ज पर ही प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भी 13 किलोमीटर का रोड शो करने वाले हैं. इस रोड शो के लिए तीन-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और कई हजार सुरक्षाकर्मीयों तैनात किया जाएगा.

जापानी पीएम का 2017 में होने वाला रोड शो 8 किलोमीटर का था. लेकिन ट्रंप के साथ होने वाला रोड शो 2017 में होने वाले रोड शो से भी लम्बा होने वाला है. रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर लाखों की संख्या में लोग मौजूद रहकर इन दोनों नेताओं का स्वागत करने वाले हैं. साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों नेता महात्मा मंदिर में बनी दांडी कुटीर भी जाएंगे जो महात्मा गांधी को समर्पित संग्रहालय है. साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों नेता वहां पर महात्मा गांधी से जुड़ी हुई चीजों को देखेंगे. उसके बाद जिस रूट से वे गांधी आश्रम पहुंचेंगे वे उसी रूट पर वापस एयरपोर्ट सर्कल से इंदिरा ब्रिज होकर कोटेश्वर महादेव मंदिर, वहां से मेगीबा सर्कल होकर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे.

सुभाषब्रिज से मोटेरा स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़क भीड़भाड़ तथा आवागमन वाली सड़क है. स्टेडियम में एक लाख लोग पहुंचेंगे. उनके वाहनों स्टेडियम के आसपास के तीन किलोमीटर के एरिया में तैयार किए गए पार्किंग प्लॉट में पार्क किए जाएंगे और वहां से पैदल स्टेडियम तक ले जाया जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दुनिया के दो बड़े नेताओं के हाथों से उद्घाटन होगा उसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप हाउडी मोदी के तर्ज पर स्टेडियम में मौजूद लोगों को संबोधित भी करने वाले हैं.