Gujarat Exclusive > गुजरात > शिवसेना के बाद अब NCP ने ट्रंप के दौरे पर उठाया सवाल, पूछा क्या भारत का मतलब सिर्फ गुजरात है

शिवसेना के बाद अब NCP ने ट्रंप के दौरे पर उठाया सवाल, पूछा क्या भारत का मतलब सिर्फ गुजरात है

0
286

शिवसेना, कांग्रेस के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर सवाल खड़ा किया है, पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि भारत का मतलब सिर्फ गुजरात नहीं है. ऐसा होने के बावजूद हर विदेशी नेता के दौरे में गुजरात का ही दौरा कराया जाता है? क्या अन्य राज्यों को इसका मौका नहीं दिया जाना चाहिए?

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के दौरे की वजह से गुजरात सरकार जिस तरीके से आम आदमियों के पैसे से जमा हुए पैसे को पानी की तरह बहा रही है उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है. ट्रम्प अहमदाबाद में जिस रास्ते से गुजरेंगे उस पर दिखाई दी जाने वाली झोपडि़यों को दीवारों से ढंक दिया गया है. उद्देश्य यही है कि वे झोपडि़यां ट्रम्प को दिखाई नहीं देनी चाहिए. इससे ट्रम्प को तंगहाल नहीं खुशहाल भारत दिखाई देगा.इतना ही नहीं कई लोगों को घर छोड़ने का भी नोटिस दिया गया है.

इस मुद्दे पर विपक्ष ने भाजपा को घेर लिया है. पहले शिवसेना ने भी इसकी आलोचना करते हुए पूछा कि गरीबी छिपाने की जरूरत क्यों आन पड़ी है? पता चला है कि ट्रम्प का स्वागत करने के लिए 70 लाख लोगों को जुटाया जाएगा. कांग्रेस ने पूछा है कि क्या ट्रम्प भगवान राम हैं? अब राकांपा ने पूछा है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं या गुजरात के?