Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सुधीर चौधरी के बाद बीजेपी सांसदों ने दिल्लीवालों को बताया लालची मतदाता

सुधीर चौधरी के बाद बीजेपी सांसदों ने दिल्लीवालों को बताया लालची मतदाता

0
526

दिल्ली चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. दिल्ली चुनाव के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी करीब 58 सीटों पर आगे चल रही हैं, वहीं बीजेपी 12 पर. बीजेपी के आंकड़ों में भले ही सुधार हुआ है, मगर उसका वनवास खत्म नहीं हो पाया है. भाजपा 22 साल से वनवास झेल रही थी और अब उसमें 5 साल का इजाफा और हो गया है. कांग्रेस की पिछली बार की तरह इस बार भी करारी हार हुई है. बीजेपी का बनवास खत्म होता नहीं देख अब बीजेपी नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं. और दिल्ली की जनता को लालची बताया जा रहा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के जैसे- जैसे चुनाव परिणाम सामने आते जा रहे हैं नेताओं के बयान आने लगे हैं. दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, ” अरविंद केजरीवाल द्वारा चुनाव से पहले मुफ्त बिजली की पेशकश ने गरीब मतदाताओं को काफी प्रभावित किया” उन्होंने कहा “अगर बीजेपी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में सफल रहते तो परिणाम कुछ अलग हो सकते थे.” गौरतलब है कि पिछले वर्ष अगस्त में अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि जो 200 यूनिट से अधिक बिजली का उपयोग नहीं करते हैं उनकी बिजली मुफ्त कर दी जाएगी. उन्होंने कहा था कि इससे सरकार पर बिजली पर सालाना 1,800 से 2,000 करोड़ रुपये का खर्च आता है.

वहीं चुनाव प्रचार के दौरान लगातार शाहीन बाग पर धारदार बयानबाजी करने वाले बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने चुनाव नतीजों के बाद हार स्वीकार करते हुए कहा कि हम नतीजों पर गौर करेंगे. प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली वाले फ्री के प्रभाव में बह गए. हम 5 साल दिल्ली की जनता के मुद्दों को विपक्ष के रूप में उठाते रहेंगे.

बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने कहा कि हम दिल्ली सरकार की कमियों को जनता के सामने अच्छे से नहीं रख पाए और इसके लिए आगे और मेहनत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का चुनाव शिक्षा और विकास के मुद्दे पर हुआ होता तो दिल्ली के शिक्षा मंत्री नहीं हार रहे होते. वर्मा ने कहा कि दिल्लीवासी झूठे विज्ञापन और फ्री के प्रवाह में बह गए हैं क्योंकि तीन महीनों से बिजली-पानी का बिल फ्री आ रहा था, बस की यात्रा महिलाओं के लिए मुफ्त थी. परवेश ने कहा कि दिल्ली की जनता को बधाई के साथ कार्यकर्ताओं को भी बधाई देता हूं जिन्होंने दिन-रात मेहनत की है.