Gujarat Exclusive > गुजरात > शहरों के बाद अब गुजरात के गांवों में कोरोना का दस्तक, हरकत में स्वास्थ्य विभाग

शहरों के बाद अब गुजरात के गांवों में कोरोना का दस्तक, हरकत में स्वास्थ्य विभाग

0
1938

अहमदाबाद: कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक के बीच सरकार ने लंबे तालाबंदी का ऐलान किया है. बावजूद इसके कोरोना के बढ़ते आतंक पर काबू नहीं पाया जा रहा है. गुजरात में कोरोना की वजह से अबतक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं धीरे-धीरे अब कोरोना शहरों के बाद ग्रामीण इलाकों में अपना पैर पसारने लगा जिसके बाद गुजरात की स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गई है.

मिल रही जानकारी के अनुसार आणंद जिला के खंभात में 53 वर्षीय आदमी कोरोना संक्रमित पाया गया है .खंभात के एक ही इलाके में पांच लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इसके साथ अब आणंद जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. एक ही इलाके में पांच मामले सामने आने के बाद प्रशासन इलाके में संघन चैकिंग कर रही है और लोगों से तालाबंदी कानून का सख्त पालन करने की अपील कर रही है.

अब तक राज्य ने 14,980 नमूनों का परीक्षण किया है, जिनमें से 617 का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. वहीं 14,363 नकारात्मक निकले. राज्य में 536 एक्टिव मामलों में से नौ को वेंटिलेटर के समर्थन पर रखा गया है. अहमदाबाद में सबसे अधिक 351 मामले दर्ज किए हैं. इसके बाद वडोदरा में -107, सूरत -42, भावनगर -24, राजकोट -18, गांधीनगर -16, पाटन -14, भरूच -11, आनंद -10, कच्छ और मेहसाणा- चार , पोरबंदर और छोटा उदेपुर- तीन-तीन, गिर सोमनाथ, पंचमहल, दाहोद और बनासकांठा- दो-दो और जामनगर, मोरबी और साबरकांठा- एक-एक मामले सामने आ चुके हैं.

आय पूरी तरह से ठप कैसे दी जाए सैलरी, पंजाब CM ने कहा- तालाबंदी में दिवालिया हो जाएंगे उद्योग