Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > ट्रेन सेवा के बाद अब हवाई यात्रा शुरू करने की तैयारी, इस तारीख से हो सकती है शुरुआत

ट्रेन सेवा के बाद अब हवाई यात्रा शुरू करने की तैयारी, इस तारीख से हो सकती है शुरुआत

0
1712

देश में मंगलवार यानी आज से ट्रेन सेवा की शुरुआत हो रही है. इसको लेकर सोमवार को केंद्र सरकार ने ट्रेन सेवा शुरू करने की घोषणा कर दी थी और सोमवार से ई-रिजर्वेशन भी शुरू हो गया. ट्रेन सेवा की तर्ज पर अब हवाई सेवा भी शुरू हो सकती हैं. केंद्र सरकार जल्द फ्लाइट सेवा शुरू कर सकती है.

केंद्र सरकार अगले 1-2 दिनों में फ्लाइट्स शुरू करने के दिन का ऐलान कर सकती है. रविवार को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने दिल्ली एयरपोर्ट में सुरक्षा इंतजामों का मुआयना किया है. सूत्रों का कहना है कि सरकार 18 मई से एयरपोर्ट खोलने की घोषणा कर सकती है.

मामले से जुड़े एक अन्य अधिकारी का कहना है कि एयरपोर्ट खोले तो जाएंगे, लेकिन कुछ सुरक्षा के नए नियम जोड़े जा सकते हैं. मसलन, एयरपोर्ट में आपको मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य हो सकता है. इसके अलावा प्रवेश के लिए आरोग्य सेतु ऐप और डाक्टर से कोरोना मुक्त होने का सर्टिफिकेट दिखाना पड़ सकता है. साथ ही चेक-इन काउंटर की लाइन से लेकर प्लेन में बैठने तक 4 मीटर की दूरी रखना अनिवार्य हो सकता है.

बता दें कि पिछले हफ्ते ही सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने संकेत दिए थे कि एयरपोर्ट भी जल्द खोले जा सकते हैं. हालांकि उन्होने यह भी कहा था कि पहले चरण में सिर्फ ग्रीन जोन वाले शहरों से ही इसकी शुरुआत हो सकती है.