Gujarat Exclusive > गुजरात > अग्निपथ आंदोलन का असर, अहमदाबाद से आने-जाने वाली 5 ट्रेनें रद्द

अग्निपथ आंदोलन का असर, अहमदाबाद से आने-जाने वाली 5 ट्रेनें रद्द

0
655

अहमदाबाद: सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई नई ‘अग्निपथ योजना’ का देश के विभिन्न राज्यों में जमकर विरोध हो रहा है. सरकार जहां 4 साल के लिए भारतीय सेना में जवानों की भर्ती की योजना को अच्छा मान रही है, वहीं दूसरी तरफ देशभर में इसका विरोध भी हो रहा है. बीते कुछ दिनों से प्रदर्शनकारी ट्रेनों को निशाना बना रहे हैं. कई ट्रेनों में आग लगा दी गई है प्लेटफॉर्मों में तोड़फोड़ की जा रही है. जिसके चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

बिहार के अलग-अलग इलाकों में चल रहे आंदोलन के चलते अहमदाबाद से चलने वाली 3 ट्रेनों और बिहार से आने वाली 2 ट्रेनों समेत कुल 5 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

पश्चिम रेलवे ने रविवार को बिहार के शहरों से आने-जाने वाली कुल 5 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया. जिसमें 19 जून को अहमदाबाद से चलने वाली ट्रेन संख्या 19421 (अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस) के साथ ही ट्रेन संख्या 19165 (अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस) को रद्द कर दिया गया है.

इसके अलावा 20 जून को चलने वाली ट्रेन संख्या 19483 (अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस) को भी रद्द कर दिया गया है. जबकि 21 जून को बिहार के पटना से आने वाली ट्रेन संख्या 19422 (पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस) सहित 22 जून को आने वाली ट्रेन संख्या 19484 (बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस) को भी रद्द कर दी गई है.

भारतीय रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के कारण पूरे देश में कुल 491 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं, 19 जून को रात 8 बजे तक 229 मेल एक्सप्रेस और 254 पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं जबकि 8 मेल एक्सप्रेस आंशिक रूप से रद्द कर दी गई हैं.

अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया जाएगा, यह एक प्रगतिशील कदम है: भारतीय सेना