Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR पाटिल की अपील, अग्निपथ योजना में युवा बढ़-चढ़कर लें हिस्सा

गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR पाटिल की अपील, अग्निपथ योजना में युवा बढ़-चढ़कर लें हिस्सा

0
158

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद सियासी दल से जुड़े लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते दिनों बिहार के बाद देश के अन्य राज्यों में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ देश के कई अन्य छात्रों में छात्र योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे वापस लेने की मांग किया था. इस योजना को लेकर सियासी बयानबाजी आज भी जारी है.

अग्निपथ योजना को लेकर गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि इस योजना में जो युवा जाना नहीं चाहते हैं वह नहीं जाते. लेकिन दूसरा, अगर कोई ग्रेजुएट युवा प्राइवेट में 10 हज़ार रुपए की नौकरी करने जाता है, तो उसकी जगह यहां उसे हर महीने 40 हज़ार रुपए मिलते हैं, तो 4 साल के हिसाब से उसे 16 साल के लिए काम मिल गया.

इसके अलावा पाटिल ने योजना की तारीफ करते हुए आगे कहा कि इसके बाद उसे 12 लाख रुपए मिलते हैं और हर साल 1 महीने की छुट्टी भी मिलती है. मिलिट्री, गृह मंत्रालय और अन्य जगहों पर 10% का आरक्षण मिलेगा. समाज में उसे मान सम्मान मिलेगा. इसलिए मेरी अपील है कि देश के युवाओं को इस योजना में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए.

गुजरात BJP की टीम केजरीवाल के विकास मॉडल का पड़ताल करने दिल्ली पहुंची, AAP ने किया स्वागत