Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आगरा में केमिकल फैक्टरियों में लगी भीषण आग, पास के घरों को खाली कराया गया

आगरा में केमिकल फैक्टरियों में लगी भीषण आग, पास के घरों को खाली कराया गया

0
563

आगरा (Agra) के सिकंदरा इलाके में आज दोपहर दो केमिकल फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई. सोमवार को दोपहर करीब 2 बजे पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल के तमाम वाहनों को यहां भेजा गया. केमिकल फैक्ट्री में लगी आग के बीच एहतियातन इलाके में तमाम रास्तों पर ट्रैफिक रोका गया है.

आगरा (Agra) में जहां पर ये फैक्ट्रियां स्थित हैं, वहां के तमाम मकान भी खाली कराए गए हैं. हालांकि अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. देर शाम तक आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

आगरा (Agra) एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि स्थिति को देखते हुए आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है. वायुसेना और रिफाइनरी से मदद मांगी गई है. फायर टेंडर (फोम वाले) मंगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना के ऑफिस पहुंचे BMC के लोग, एक्ट्रेस ने लिखा- लगता है सपना टूटने वाला है

आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग हैं फैक्ट्री

आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (Agra-Delhi NH) किनारे सब्जी मंडी के समीप टोप्लास्ट और आगरा (Agra) केमिकल नाम से दो फैक्टरी हैं. इन्हीं दोनों फैक्टरियों में आग लग गई. फैक्टरियों से काले धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया. आग लगने से आगरा-दिल्ली हाईवे (Agra-Delhi NH) पर भी वाहनों की लंबी कतार लग गई.

सपा के पूर्व नेता की हैं फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री राजेंद्र शर्मा नामक व्यक्ति की है जो पूर्व में समाजवादी पार्टी का महानगर अध्यक्ष भी रहा है. उसकी फैक्ट्री में पूर्व में भी आग लग चुकी हैं.
आगरा (Agra) के इस फैक्ट्री में जूते के सोल चिपकाने का केमिकल बनाया जाता था. आज आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों के साथ थाना पुलिस और एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गए.

एसपी सिटी बोर्ड ने बताया है की आग लगने से कोई जनहानि की सूचना नहीं आई है. एहतियातन मौके पर ऐम्बुलेंस बुला ली गई थी फिलहाल आग पर काबू पाया जा रहा है. आगरा (Agra) के इस फैक्ट्री में आग लगने से पहले कितने कर्मचारी थे इसकी भी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. फैक्ट्री मालिक के आने के बाद ही पूरी जानकारी दी जाएगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें