Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आगरा पुलिस का नयाब अंदाज, दरोगा सहित 75 पुलिसकर्मियों ने कराया मुंडन

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आगरा पुलिस का नयाब अंदाज, दरोगा सहित 75 पुलिसकर्मियों ने कराया मुंडन

0
2399

कोरोना वायरस का आतंक भारत सहित पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका है. डॉक्टर से लेकर पुलिस वालों तक में डर का माहौल है. लॉकडाउन में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी भी संक्रमण के डर से हर जरूरी एहतियात बरत रहे हैं. इस सिलसिले में आगरा जिले की थाना फतेहपुर सीकरी पुलिस ने बालों को वायरस से बचाने के लिए मुंडन करा लिया.

रविवार को इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मी मुंडन कराने के बाद गश्त पर निकले तो लोग हैरान रह गए. थाने के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह बालियान ने बताया कि हमने देखा कि कई लोग मुंह पर मास्क लगाने के साथ सिर को भी ढके हैं. डॉक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस सिर के बालों में भी चिपक सकता है. वहां से सांस के जरिए अंदर जा सकता है. इसलिए हमने मुंडन करा लिया। पूरा थाना सहमत था, इसलिए सभी पुलिसकर्मियों ने मुंडन कराया है.

रविवार सुबह मुंडन कराने वालों में प्रभारी निरीक्षक के अलावा निरीक्षक क्राइम अमित कुमार, नौ उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी शामिल हैं। मुंडन कराने के बाद ये सभी कस्बे में गश्त पर निकले. लोग इनके सिर पर बाल न देखकर चौंक गए. पुलिसकर्मियों ने बताया कि यह कोरोना से बचने के किया है. लोगों से कहा कि आप भी एहतियात से रहिए. सामाजिक दूरी का पालन कीजिए. हाथ बार-बार साबुन से धोते रहें. हालांकि अभी इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि मुंडन कराने से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलता है.

कोरोना वायरस का असर, एयर डेक्कन का परिचालन बंद, कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजा