Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान आंदोलन, PM मोदी ने कहा नए कानून से मिलेगा बेहतर विकल्प

किसान आंदोलन, PM मोदी ने कहा नए कानून से मिलेगा बेहतर विकल्प

0
291

नए कृषि कानून का विरोध करने वाले किसानों के आंदोलन का आज 17 वां दिन है. किसान कानून को रद्द करने की मांग पर डंटे हुए हैं. Agriculture Law PM Modi

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े औद्योगिक व व्यावसायिक संगठन फिक्की की 93वीं सालाना बैठक का शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कोरोना संकटकाल और नए कृषि कानून का जिक्र किया.

फिक्की के 93 वें वार्षिक सम्मेलन का पीएम ने किया उद्घाटन Agriculture Law PM Modi

पीएम मोदी प्रमुख उद्योग मंडल फिक्की के 93 वें वार्षिक सम्मेलन को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की वजह से जितनी तेजी से हालात बिगड़े थे उतनी ही तेजी से हालात सुधर भी रहे हैं. Agriculture Law PM Modi

इस मौके पर उन्होंने किसानों के आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार सही नियत और नीति के साथ किसानों के साथ काम कर रही है.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नए कानून से किसानों को बेहतर विकल्प मिलेगा. इससे किसानों को फायदा होगा. अबतक किसानों को पेश होने वाली तमाम बाधा और दीवारें हटा दी जाएगी.

कृषि कानून से किसानों का मिलेगा बेहतर विकल्प Agriculture Law PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए कृषि कानून का फायदा ऐसे वक्त में एक बार फिर गिनाते हुए नजर आए जब किसान तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नीतियों और इरादों से किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है देश के कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के लिए बीते वर्षों में तेजी से काम किए गए हैं.

आज भारत के किसानों के पास अपनी फसल मंडियों के साथ ही बाहर भी बेचने का विकल्प है. Agriculture Law PM Modi

मंडियों को आधुनिकीकरण किया जा रहा है साथ ही साथ किसानों को डिजिटल प्लेटफार्म पर फसल बेचने और खरीदने का भी मौका दिया जा रहा है.

इसके पीछे हमारा मकसद एक ही है कि किसानों की आय बढ़े और देश का किसान समृद्ध बने.

मन की बात में गिना चुके हैं कृषि कानून के फायदे Agriculture Law PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ के 71 वें संस्करण में पीएम मोदी ने किसानों से कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों की मौजूदा तमाम परेशानी दूर हो जाएगी. Agriculture Law PM Modi

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने काफी विचार-विमर्श के बाद कृषि कानून को लागू किया है. इस कानून की वजह से किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोले गए हैं. Agriculture Law PM Modi

हमारी कानून को लागू कर हमारी कोशिश है कि किसानों के बंधन को खत्म किया जाए. इतना ही नहीं किसानों को इस कानून से नए अधिकार और नए अवसर भी मिलने वाले हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भाजपा का दावा किसान आंदोलन हाईजैक, किसानों ने कहा बदनाम करने की साजिश