Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार में चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले कृषि पदाधिकारी पर गिरी राज, निलंबित

बिहार में चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले कृषि पदाधिकारी पर गिरी राज, निलंबित

0
878

कुछ दिनों पहले बिहार के अररिया जिले में एक जिला कृषि पदाधिकारी से पास मांगने पर चौकीदार से उनके द्वारा उठक-बैठक कराने का मामला सामने आया था. अब उस जिला कृषि पदाधिकारी पर गाज गिरी है. खबर है कि इस मामले में शामिल जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया.

बिहार सरकार के कृषि विभाग ने मंगलवार को इस मामले का एक आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि विभागीय जांच में कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार दोषी पाए गए, जिसके बाद सरकार ने यह कार्रवाई की.

कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से अररिया जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा एक पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी किए जाने का एक वीडियो प्राप्त हुआ था, जिसपर संज्ञान लेकर कारण बताओ नोटिस, और जांच का आदेश दिया गया था. जांच कार्य प्रभावित न हो इसके लिए उनको वहां से हटा भी दिया गया था. जांच रिपोर्ट आते ही अररिया के तत्कालीन जिला कृषि पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

मालूम हो कि कुछ दिन पहले अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार और स्थानीय पुलिस अधिकारी द्वारा एक चौकीदार को उठक-बैठक करवाते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के विषय में कहा गया कि चौकीदार द्वारा लॉकडाउन में पास मांगे जने पर अधिकारी ने चौकीदार से उठक-बैठक करवाया गया.

इरफान खान की तबियत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के कारण आईसीयू में कराया गया भर्ती