Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमद पटेल सुपुर्द-ए-खाक, पिरामण में माता-पिता की कबर के पास किया गया दफन

अहमद पटेल सुपुर्द-ए-खाक, पिरामण में माता-पिता की कबर के पास किया गया दफन

0
534

पिरामण: सोनिया गांधी के सलाहकार और कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल का कोरोना की चपेट में आने की वजह से कल तड़के इलाज के दौरान निधन हो गया था.Ahmed Patel Surpod-e-Khak

पटेल को आज उनके पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. राहुल गांधी ने भी अहमद पटेल को कंधा दिया. अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में कई दिग्गज कांग्रेसी नेता मौजूद.

अहमद पटेल को उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार उनके माता-पिता के कब्र के बिल्कुल बगल में दफनाया गया.

अहमद पटेल के पैतृक गांव में नेताओं का लगा जमावड़ाAhmed Patel Surpod-e-Khak

एक महीने पहले अहमद पटेल कोरोना की चपेट में आए थे, जिसके बाद उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी. अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में देश के शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया.

अहमद पटेल का पार्थिव शरीर कल शाम वडोदरा पहुंच था वहां से उनके शव को पैतृक गांव ले जाया गया. आज सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सूरत एअरपोर्ट पर पहुंचे वहां से वह रास्ते के जरिये भरूच अहमद पटेल के गांव पिरामण पहुंचे और अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया.Ahmed Patel Surpod-e-Khak

राहुल गांधी के अलावा कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार, शंकर सिंह वाघेला, हार्दिक पटेल, अर्जुन मोढवाडिया, शक्ति सिंह गोहिल, जयंत बोस्की जैसे कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी पर ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, लालू का नंबर किया था सार्वजनिक

अहमद पटेल के शव को अंकलेश्वर के सरदार पटेल अस्पताल में रखा गया था. यहां से इसे सीधे कब्रिस्तान में ले जाया गया जहां नमाज-ए-जनाजा अदा करने के बाद पटेल को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

कोरोना दिशानिर्देशों के अनुसार, केवल 50 लोगों को कब्रिस्तान में आखरी रस्म अदा करने के लिए एंट्री दी गई थी.Ahmed Patel Surpod-e-Khak

अहमद पटेल की अंतिम इच्छा के अनुसार दफन किया गयाAhmed Patel Surpod-e-Khak

कांग्रेस के चाणक्य अहमद पटेल की आखिरी इच्छा थी कि उनको उनके माता-पिता की कब्र के बगल में दफनाया जाए. उनको उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार दफनाया गया.

रात में पंचायत द्वारा गांव की सफाई की गई और सैनिटाइजर सहित कीटनाशकों का छिड़काव किया गया. Ahmed Patel Surpod-e-Khak

अहमद पटेल के बेटे फैज़ल पटेल ने जानकारी दी कि बुधवार सुबह करीब 3.30 बजे अहमद पटेल का निधन हो गया. कांग्रेस नेता लंबे वक्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमद पटेल का राजनीतिक सफर: गांधी परिवार का सेवक या राजनेता?