Gujarat Exclusive > गुजरात > AMC ने वीएस, LG और शारदाबेन को पूर्ण कोविड अस्पताल घोषित किया

AMC ने वीएस, LG और शारदाबेन को पूर्ण कोविड अस्पताल घोषित किया

0
243

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामले 6 हजार से ज्यादा दर्ज हो रहे हैं. Ahmedabad 3 hospital corona treatment

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है. बावजूद इसके दैनिक मामलों में कमी दर्ज नहीं की जा रही है. कल अहमदाबाद में 2200 से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज हुए थे.

दैनिक मामलों में जारी वृद्धि की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. ऐसे में अहमदाबाद नगर निगम ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

वीएस सहित तीन अस्पतालों को पूर्ण कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. Ahmedabad 3 hospital corona treatment

अहमदाबाद नगर निगम ने लिया बड़ा फैसला Ahmedabad 3 hospital corona treatment

अहमदाबाद में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. शहर में मरीजों को इलाज के लिए बेड नहीं मिल रहा. जिसकी वजह से मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है.

इतना ही नहीं कई मामलों में एंबुलेंस में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए एएमसी द्वारा अलग-अलग कदम उठाए गए हैं.

इससे पहले एसवीपी अस्पताल को पूर्ण कोविड अस्पताल घोषित किया गया था. जिसके अब वीएस अस्पताल, शारदाबेन के साथ-साथ एलजी अस्पताल को भी पूर्ण कोविड अस्पताल घोषित किया गया है.

शहर की तीन अस्पतालों को पूर्ण कोविड घोषित किया  Ahmedabad 3 hospital corona treatment

अहमदाबाद के इन तीनों अस्पतालों में स्त्री रोग संबंधी आपातकाल को छोड़कर सभी सेवा को बंद करने का फैसला किया गया है. Ahmedabad 3 hospital corona treatment

अब केवल कोविड संक्रमित मरीजों को ही इन अस्पतालों में भर्ती और उपचार के लिए भर्ती करवाया जाएगा. इससे पहले अहमदाबाद नगर निगम ने निजी अस्पतालों में 20 बेड आरक्षित करने का फैसला किया था.

नए फैसले के अनुसार अहमदाबाद की 140 प्राइवेट नामित अस्पतालों में 20 प्रतिशत बेड मरीजों के लिए आरक्षित किया जाएगा. Ahmedabad 3 hospital corona treatment

अहमदाबाद में कोरोनो वायरस मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. कल असारवा में मौजूद कोरोना का सबसे बड़ा अस्पताल हाउसफुल हो गया था.

वहीं आज सोला सिविल का 250 ऑक्सीजन और 50 वेंटिलेटर बेड फुल हो गया है. अहमदाबाद की स्थिति कोरोना की वजह से हर दिन खराब होती जा रही है.

अहमदाबाद की ज्यादातर अस्पताल हाउसफुल Ahmedabad 3 hospital corona treatment

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर ज्यादातर अस्पताल हाउसफुल हो गए हैं. अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर में एम्बुलेंस लाइनें लग गई हैं. जिसमें मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

मरीज बेड खाली होने का इंतजार कर रहे हैं. अहमदाबाद के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 1200 बेड हाउसफुल हो चुका है. जिससे मरीजों को बाहर ही रखा जा रहा है.

इसीलिए अब मरीजों को एम्बुलेंस में ही ऑक्सीजन दिया जा रहा है. Ahmedabad 3 hospital corona treatment

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएम रूपाणी करेंगे संत समाज के साथ बातचीत, कोरोना की स्थिति पर होगी चर्चा